अमेजफिट X स्मार्टवॉच अपने अनोखे घुमावदार अमोलेड डिस्प्ले के साथ – फुल स्पेसिफिकेशन और कीमत

अमेजफिट X स्मार्टवॉच (no copyright infringement is intended)

Read in: English
शाओमी की एफिलिएट कंपनी हुआमी के ब्रांड अमेजफिट ने अपने स्मार्टवॉच अमेजफिट X को लॉन्च कर दिया है। जो की घुमावदार डिस्प्ले और स्मार्टबैंड की तरह दिखने की वजह से एकदम अनूठा लगता है।

अमेज़फिट के इस स्मार्टवॉच में बिल्ट इन जीपीएस और GLONASS का सपोर्ट दिया गया है जिसकी वजह से यह स्मार्टवॉच आपकी फिजिकल आउटडोर एक्टिविटी जैसे की दौड़ने, साइकिल चलाने जैसी गाधिविधिओ को ट्रैक कर सकता है और इसके लिए आपको स्मार्टफोन को साथ रखने की जरूरत नहीं है।

अमेजफिट X स्मार्टवॉच डिज़ाइन
अमेजफिट X में घुमावदार डिस्प्ले दिया गया है जिसे बनाने के लिए कंपनी के अनुसार स्मार्टवॉच के डिस्प्ले और मदरबोर्ड को 700°C तक गर्म करके ठंडा किया गया और साथ की इसके 92° घुमावदार डिज़ाइन के लिए 6 स्टेप बेन्डिंग प्रक्रिया को अपनाया गया है। यह स्मार्टवॉच पूरी तरह से टच पे काम करता है और इसमें किसी तरह का कोई फिजिकल बटन नहीं दिया गया है बल्कि इसके किनारे की तरफ प्रेशर सेंसिटिव बटन दिए गए है ।

अमेजफिट X स्मार्टवॉच (no copyright infringement is intended)

यह स्मार्टफोन की बॉडी मेटल से बनी हुई है और साथ ही इसका बॉर्डरलाइन भी मेटल का ही है जो की अतिरिक्त मजबूती और चमक देता है। इसमें पीछे की तरफ इम्प्रूव हार्ट रेट और इंफ्रारेड सेंसर के साथ ही चार्जिंग पॉइंट दिया गया।

अमेजफिट X डिस्प्ले
अमेजफिट X में 2.07-इंच की आयताकार कर्व अमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेज़लुशन 206 x 640 पिक्सेल है और इसका अधिकतक ब्राइटनेस 400 निट्स है जिसकी वजह से धुप में भी इसका डिस्प्ले काफी क्लियर नज़र आता है। इसके साथ इसमें कई तरह के वॉच फेस और 40 विजेट दिए गए है जिसके आप अपनी पसन्द के हिसाब से चुन सकते है।

अमेजफिट X फ़ीचर्स
अमेजफिट X में हुआमी का हुआंगशन-1 AI-बेस्ड वियरेबेल चिपसेट दिया गया है जो की AI-न्यूरल नेटवर्क के साथ आता है जिसमे की इसमें चार कोर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंजन - कार्डियक बायोमेट्रिक्स इंजन, ईसीजी, ईसीजी प्रो और हार्ट रिदम विषमता मॉनिटरिंग इंजन शामिल हैं।

जिसकी वजह से अमेज़फिट स्मार्टवॉच 24 घंटे हार्ट रेट कि सही ट्रैकिंग करता है। इसमें Spo2 ब्लड ऑक्सीजन नापने के लिए इंफ्रारेड सेंसर भी दिया गया है तथा यह स्मार्टवॉच तनाव का लेवल और नींद भी ट्रैक करता है। अगर आपका हार्ट रेट तनाव की वजह से बढ़ गया है या फिर आप एक ही जगह पे काफी समय से बैठे है तो यह स्मार्टवाच आपको अलर्ट देगा।

इस स्मार्टवॉच का एक महत्वपूर्ण फीचर इसका 5ATM वाटर रेजिस्टेंस होना भी है जिसकी वजह से आप इसे पानी में 50 मीटर गहराई तक इस्तेमाल कर सकते है तथा साथ ही इसके 9 स्पोर्ट मोड्स - इनडोर फिटनेस, इनडोर साइक्लिंग, पूल स्विमिंग, वॉकिंग, आउटडोर रनिंग, आउटडोर साइक्लिंग, ओपन वॉटर स्विमिंग, ट्रेडमिल और क्रॉस ट्रेनर दिए गए है।

बैटरी
अमेजफिट X में 205 mAh की बैटरी दी गयी है जो की कंपनी के अनुसार नार्मल इस्तेमाल करने पे 7 दिन तक चलती है। तथा इसमें चार्जिंग केलिए पीछे की तरफ मैग्नेटिक स्नैप दिया गया है।

अमेजफिट X स्पेसिफिकेशन

ब्रांड: Xiaomi Huami Amazfit
मॉडल: X
व्यास: 155 मिमी
स्क्रीन का आकार: 2.07 "AMOLED HD स्क्रीन
रिज़ॉल्यूशन: 206 x 640 पिक्सेल
पिक्सेल घनत्व: 326 पीपीआई
ब्राइटनेस : 400 nits
स्क्रीन घुमाव: 92º
पानी प्रतिरोध: 5ATM धूल और वाटर रेजिस्टेंस 50 मीटर तक
कंट्रोल : स्पर्श और दबाव बटन
फ़ंक्शन: खेल नियंत्रण, सामाजिक नेटवर्क अधिसूचना, कॉल नोटिफिकेशन
बैटरी: 205 mAh
टॉकटाइम: 7 दिनों तक
सेंसर: हार्ट रेट की निगरानी, Spo2 ऑक्सीजन की माप, नींद ट्रैकिंग, तनाव स्तर की निगरानी, और गतिहीन अनुस्मारक।
कनेक्टिविटी: ब्लूटूथ, जीपीएस और ग्लोनास
मैटेरियल: धातु और कांच
वज़न: 39 ग्राम
रंग: एक्लिप्स काला और न्यू मून गोल्ड ।

क़ीमत
अमेजफिट X की तत्कालीन क़ीमत $149 (लगभग 11,200 रुपये ) है जो की Indiegogo वेबसाइट से प्रीऑर्डर करने पे है। लेकिन कंपनी का कहना है कि अगस्त 2020 में लॉन्च होने पर इसकी कीमत 329 डॉलर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here