आगामी Pixel 4 स्मार्टफोन फेस आईडी और मोशन सेंसर फीचर्स के साथ होगा लांच

Read in: English
Google नवीनतम एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ हर अक्टूबर में अपना पिक्सेल श्रृंखला स्मार्टफोन लॉन्च करता है और इस बीच इस स्मार्टफोन से कई अफवाहें और लीक हुए।

हाल ही के लीक में Google पिक्सेल 4 में बैक साइड में चौकोर आकार में duel कैमरा है और अब Google के अनुरूप Google पिक्सेल 4 में फेस अनलॉक और मोशन सेंस फीचर्स हैं।

Highlights:

Google पिक्सेल 4 फेस अनलॉक ऐप्पल फेस आईडी के समान है जो iPhone x और इसके बाद के संस्करण में पाया जाता है और पारंपरिक फ्रंट कैमरा के बगल में एक समर्पित फेस अनलॉक आईआर कैमरा सेंसर है जो की पारंपरिक फ्रंट कैमरा और मोशन सेंसर के बगल में है जो प्रॉजेक्ट सोलि द्वारा विकसित किया गया और मोशन जेस्चर जैसे वॉल्यूम एडजस्टमेंट, स्किपिंग ट्रैक और ऑथेंटिकेशन के लिए प्लाम स्कैनर के लिय उपयोग होगा 

pixel 4 face unlock
Google-Pixel-4

गूगल पिक्सल 4 में पोर्ट्रेट मोड के लिए सेकेंडरी कैमरा नहीं है, लेकिन इसमें फ्लड इल्युमिनेटर, फेस अनलॉक डॉट प्रोजेक्टर और डेडिकेटेड प्रोजेक्ट सॉलि रडार चिप के साथ एक अलग कैमरा है।

Face unlock

Pixel 4 का फेस अनलॉक फीचर आपके चेहरे की पहचान करने के लिए कई प्रकार के सेंसर का उपयोग करेगा, जिसमें गहराई, अवरक्त और RGB शामिल हैं। इसका मतलब यह होना चाहिए कि यह विभिन्न प्रकार की प्रकाश स्थितियों में काम करेगा और विभिन्न प्रकार के चेहरों के साथ भी काम करेगा।

Google पिक्सेल फेस अनलॉक, सोली रडार के साथ एक पूर्वोक्त सेंसर का उपयोग करता है, जो उपयोगकर्ता द्वारा  फोन को उठाते समय उपयोगकर्ता और डिवाइस को पहचानने के लिए सेंसर और एल्गोरिदम द्वारा जब उपयोगकर्ता फोन उठाता है तो उपयोगकर्ता और डिवाइस को तुरंत पहचान जाता है

Motion sensor

सोली चिप आपके हाथ को फोन तक पहुंचने का पता लगा सकती है, जो "फेस अनलॉक सेंसर" को स्वचालित रूप से चालू कर देगा। जब आप इसे अपने फोन स्क्रीन पर देख रहे होंगे तो फोन अपने आप अनलॉक हो जाएगा।

Google का कहना है कि Pixel 4 सोली के साथ पहला डिवाइस होगा, जो हमारे नए मोशन सेंस फीचर्स को पावर देता है, जिससे आप अपना हाथ लहराते हुए गाने बदल सकते हैं, अलार्म बजा सकते हैं और silent फोन कॉल कर सकते हैं। ये क्षमताएं केवल शुरुआत हैं, और जैसे-जैसे पिक्सेल समय के साथ बेहतर होते जाएंगे, मोशन सेंस भी विकसित होता जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here