चारमीन टॉयलेट रोलबॉट टॉयलेट पेपर डिलीवर रोबोट- डिजाइन तथा फीचर्स

no copyright infringement is intended

Read in: English
टेक्नोलॉजी के इस दौर में हर दिन नई टेक्नोलॉजी का विकास हो रहा है जो हमारे लाइफस्टाइल को एडवांस बनाने के साथ ही हमारी निजी आवश्यकताओं को भी पूरा कर रहा है इसलिए हमारी लाइफ स्टाइल टेक्नोलॉजी से गिरी हुई है हालांकि आज हम आपको एक ऐसे इंटरेस्टिंग गैजेट के बारे में बता रहे हैं जो आपके डेली रूटीन के दौरान होने वाली सामान्य  सी समस्याओं को हल करेगा।

यदि आप टॉयलेट सीट पर हों और उस स्थिति पर आपको यह मालूम चले कि आपका टॉयलेट पेपर खत्म हो गया है तो ऐसी परिस्थिति में आपकी मदद करने के लिए हाल ही में एक रोबोट को बनाया गया है जो आप तक टॉयलेट पेपर को डिलीवर करेगा।

चारमीन टॉयलेट रोलबॉट रोबोट

अमेरिका की टॉयलेट पेपर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी चारमीन ने सीईएस 2020 में एक ऐसा यूनिक रोबोट पेश किया है जो आप तक टॉयलेट पेपर को डिलीवर करेगा साथ ही यह आपको टॉयलेट रूम में जाने के सही स्थिति की जानकारी भी देगा।

चारमीन टॉयलेट रोलबॉट डिजाइन

चारमीन टॉयलेट रोलबॉट के डिजाइन की बात करें तो यह सर्कुलर बॉडी तथा कार्टून की तरह दिखने वाला रोबोट है इसलिए कंपनी ने इसे रोलबॉट नाम दिया है वहीं कंपनी ने इस रोबोट के फेस को बियर फेस जैसा डिजाइन किया है जो दिखने में एक प्यारे टेडी बेयर जैसा है तथा इस बीयर फेस रोलबॉट के हेड को फ्लैट बनाया गया है जिस पर टॉयलेट पेपर को कंफर्टेबल सेट किया जा सकता है।

no copyright infringement is intended

चारमीन टॉयलेट रोलबॉट एक सेल्फ बैलेंसिंग रोबोट है जिसमें दो पहिए लगे हुए हैं वहीं इस रोलबॉट में इंफ्रारेड सेंसर  का इस्तेमाल किया गया है जिसकी सहायता से यह रोबोट यूजर को पहचानने के साथ-साथ यूजर तक पहुंचता है।

चारमीन टॉयलेट रोलबॉट में स्मेल सेंस टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है जो एक इलेक्ट्रॉनिक मॉनिटरिंग सेंसर सिस्टम है तथा जो हवा में कार्बन डाइऑक्साइड और हाइड्रोजन सल्फाइड को डिटेक्ट करता है।

चारमीन टॉयलेट रोलबॉट फीचर्स

चारमीन टॉयलेट रोलबॉट के फीचर्स की बात करें तो यह सेल्फ बैलेंसिंग रोलबॉट आप तक टॉयलेट पेपर को डिलीवर करता है वहीं यह आपके टॉयलेट रूम के स्मेल को भी डिटेक्ट करके आपको टॉयलेट में जाने तथा ना जाने का भी कमांड देता है।
 
चारमीन टॉयलेट रोलबॉट में  एक डिस्प्ले है जो स्मेल सेंस के नोटिफिकेशंस को दिखाता है वहीं चारमीन टॉयलेट रोलबॉट में इस्तेमाल किया गया स्मेल मॉनिटरिंग सेंसर से यह टॉयलेट रूम के स्मेल को डिटेक्ट करता है तथा यह आपको टॉयलेट रूम में जानेेे के लिए " नो " तथा "गुड टू गो" जैैैैसे कमांड भी दता है जो एक बेहतरीन फीचर है।
चारमीन टॉयलेट रोलबॉट  को आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके इस्तेमाल कर सकते हैं वहीं आप अपने स्मार्टफोन में ऐप को इंस्टॉल करके इस रोलबॉट को ऑपरेट कर सकते हैं तथा इसे आप ब्लूटूथ की मदद से भी अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। फिलहाल कंपनी ने चारमीन टॉयलेट रोलबॉट के लॉन्चिंग डेट तथा प्राइस  की कोई भी जानकारी नहीं दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here