रेडमी एयरडॉट्स एस शाओमी का वायरलेस इयरबड्स- फीचर्स तथा कीमत

रेडमी एयरडॉट्स एस (no copyright infringement is intended)

Read in: English
चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी की सब- ब्रांड कंपनी रेडमी ने हाल ही में अपना लेटेस्ट वॉयरलेस इयरबड्स रेडमी एयरडॉट्स एस को पेश किया है जो कि रेडमी एयरडॉट्स का अपग्रेड वर्जन है हालांकि कंपनी ने रेडमी एयरडॉट्स एस को एडवांस तथा सबसे सस्ते दाम में पेश किया है इतने सस्ते दाम में कंपनी ने बहुत ही बेहतरीन फीचर्स प्रदान किए हैं जो ईयर बर्ड्स यूजर्स के लिए बेहतरीन ऑफर की तरह है।

रेडमी एयरडॉट्स एस वायरलेस इयरबड्स के  डिजाइन की बात करें तो यह दिखने में रेडमी एयरडॉट्स की तरह ही है तथा कंपनी ने इसे रेडमी एयरडॉट्स की तरह ही डिजाइन किया है हालांकि डिजाइन एक जैसे होने पर भी यह वायरलेस इयरबड्स एक दूसरे से काफी अलग हैं कंपनी ने रेडमी एयरडॉट्स एस को शानदार फीचर्स के साथ पेश किया है।

रेडमी एयरडॉट्स एस फीचर्स

रेडमी एयरडॉट्स एस फीचर्स की बात करें तो रेडमी एयरडॉट्स एस   में रीयलटेकआरटीएल8763 बीएफआर ब्लूटूथ चिप का इस्तेमाल किया गया है जो रेडमी एयरडॉट्स की तुलना में काफी बेहतर डाटा ट्रांसमिशन करता है साथ ही इसमें वॉइस असिस्टेंट सपोर्ट और एनवायरमेंट नॉइस रिडक्शन जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं।

रेडमी एयरडॉट्स एस (no copyright infringement is intended)

रेडमी एयरडॉट्स एस को सिंगल ईयरबड की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है वहीं इसे अपने स्मार्ट फोन से कनेक्ट करने के लिए सबसे पहले लेफ्ट ईयर बर्ड्स को कनेक्ट करना पड़ता है उसके बाद लेफ्ट ईयरबड की सहायता से लाइट इयरबड्स को कनेक्ट किया जाता है आप केवल लेफ्ट इयरबड को ही अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके सिंगल इयरबड्स की तरह उपयोग कर सकते हैं जो एक स्मार्ट ब्लूटूथ की तरह काम करेगा।

रेडमी एयरडॉट्स एस में 7.2 एमएम के डायनामिक ड्राइवर का इस्तेमाल किया गया है जो कि ऑडियो परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाता है वहीं इसमें मोनो मोड तथा स्टीरियो मोड भी दिए गए हैं जिसका इस्तेमाल आप वीडियो स्ट्रीमिंग के दौरान कर सकते हैं यह वीडियो स्ट्रीमिंग यूजर्स के लिए काफी उपयोगी होगा इसमें  म्यूजिक को प्ले करने के दौरान या फिर वीडियो स्ट्रीमिंग करते वक्त ऑडियो को मोनो या स्टीरियो किसी भी ऑप्शन  को आप चुन सकते हैं।

रेडमी एयरडॉट्स एस में फास्ट पेयरिंग तथा लो लेटेंसी मोड के साथ टच जेस्चर जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं वहीं लो लेटेंसी फीचर खास तौर गेमिंग के लिए पर दिया गया है  लो लेटेंसी मोड की सहायता से स्मार्टफोन ईयरबड में साउंड डिले टाइम रिड्यूस के साथ ऑडियो साउंड को स्मूथ ट्रांसमिशन करता है और टच जेस्चर के इस्तेमाल से आप म्यूजिक, कॉल्स तथा वॉइस असिस्टेंट के साथ ही स्मार्ट नॉइस रिडक्शन को भी कंट्रोल कर सकते हैं साथ ही कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 चिप का इस्तेमाल किया गया है।

बैटरी फीचर्स

बैटरी फीचर्स की बात करें तो यह इयरबड्स सिंगल फुल चार्ज के बाद 4 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है वहीं रेडमी एयरडॉट्स एस में  इयरबड्स केस के साथ 12 घंटे तक का बैकअप दिया गया है।
रेडमी एयरडॉट्स एस  ipx4 रेटिंग के साथ आता है यह ipx4 वाटर रेसिस्टेंट है वहीं यह काफी हल्का है इस वॉयरलैस इयरबड्स का वजन मात्र 4.1 ग्राम है इसलिए यह काफी कंफर्टेबल भी है।
बैटरी फीचर्स
कीमत
शाओमी के रेडमी एयरडॉट्स एस वायरलेस इयरबड्स की कीमत लगभग ₹1900 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here