सैमसंग ओडिसी जी 9 कर्व्ड 49-इंच ‘डुअल क्यूएचडी’ गेमिंग मॉनीटर – स्पेसिफिकेशन और कीमत

no copyright infringement is intended

Read in: English
दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक तथा स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग में अपने रोटेटिंग स्मार्ट टीवी के बाद अपना नया एडवांस टेक्नोलॉजी से युक्त कर्व्ड मॉनिटर को भी पेश कर दिया है जो लोगों के लिए काफी दिलचस्प है वहीं एक के बाद एक अपने यूनिक डिजाइन तथा स्मार्ट फीचर्स से लैस डिवाइसों को पेश कर कंपनी टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अपनी पकड़ को और भी मजबूत बनाने के साथ नए मुकाम को हासिल कर रही है।

सैमसंग ओडिसी जी9 मॉनिटर

सैमसंग में सैमसंग ओडिसी जी9 मॉनिटर को खासतौर पर गेमर्स  के लिए डिजाइन किया है जो उन्हें गेम में नया और बेहतरीन अनुभव प्रदान करेगा वहीं यह दुनिया का पहला ड्यूल क्वॉड हाई डेफिनेशन कर्व्ड गेमिंग मॉनिटर भी है।
सैमसंग ने ओडिसी गेमिंग मॉनिटर को 27 इंच से 49 इंच तक के आकार में पेश किया है जिसमें जी9 में  49 इंच  का कर्व्ड डिस्प्ले है जो 1एमएस रिस्पांस टाइम टेक्नोलॉजी के साथ आता है। कर्व्ड मॉनिटर स्क्रीन  सिर के चारों ओर लिपटा हुआ महसूस होता है जिससे गेमर्स को गेम के अंदर होने का एहसास होता है जो एक बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है।

सैमसंग ओडिसी जी9 मॉनिटर फीचर्स

no copyright infringement is intended

सैमसंग ओडिसी जी9 मॉनिटर  49 इंच ओएलईडी कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आता है जो कि ड्यूल क्वॉड हाई डेफिनेशन गेमिंग मॉनिटर है तथा जिसका रिजॉल्यूशन 5120 X1440 पिक्सल है तथा एस्पेक्ट रेश्यो 32:9 है। सैमसंग ओडिसी जी9 मॉनिटर अल्ट्रा वाइड वीए स्क्रीन में  240hz रिफ्रेश रेट और 1एमएस रिस्पांस टाइम का सपोर्ट दिया गया है वहीं  इसमें क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी के साथ एचडीआर 1000 वीए पैनल है जो 1000 सीडी/एम2 तक हाई लेवल ब्राइटनेस प्रदान करता है।
सैमसंग ओडिसी जी9 मॉनिटर टीयूवी रीनलैंड द्वारा सर्टिफाइड है जो 1000आर कर्व्ड मॉनिटर की हाई लेवल ब्राइटनेस परफॉर्मेंस से आंखों को प्रोटेक्ट करता है तथा यह आई कंफर्ट सर्टिफाइड है वहीं इसमें एनवीआईडीआईए जी- सिंक के साथ  डी पी.1.4 सिंक  का भी सपोर्ट दिया गया है जो गेम की स्पीड को को बढ़ाने के साथ गेम को बहुत ही इमर्सिव बनाता है।

सैमसंग ओडिसी जी9 मॉनिटर ग्लॉसी व्हाइट एक्सटीरियर और कलर चेंजिंग रियल कोड लाइटिंग के साथ आता है जिसमें 52 कलर्स के साथ पांच लाइटिंग इफेक्ट के ऑप्शन दिए गए हैं वही बैक पैनल पर एक जॉइंट ब्लू लाइट भी है जो पावर ऑन होने पर  चमकती है जो काफी अट्रैक्टिव लगता है।

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - सैमसंग
मॉडल- ओडिसी जी9
टाइप - कर्व्ड गेमिंग मॉनिटर
डिस्प्ले-  ड्यूल क्वॉड हाई डेफिनेशन डिस्प्ले
स्क्रीन साइज- 49 इंच अल्ट्रा वाइड वीए ओलेड स्क्रीन
रिजॉल्यूशन- 5120X 1440 पिक्सल
आस्पेक्ट रेश्यो - 32:9
रिफ्रेश रेट-  240 हर्ट्ज
मॉनिटर टेक्नोलॉजी-  क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी
पैनल - 1000आर एचडीआर हाई ब्राइटनेस 1000 सीडी /m2

सैमसंग ओडिसी जी9 कर्व्ड गेमिंग मॉनिटर की कीमत

कंपनी ने सैमसंग ओडिसी जी9 कर्व्ड गेमिंग मॉनिटर की लॉन्च डेट और कीमत की जानकारी अभी तक नहीं दी है हालांकि सीआर जी9 की कीमत 299 डॉलर के हिसाब से इसकी कीमत का अनुमान लगाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here