हुवाई का शक्तिशाली एआई चिपसेट एसेंट 910 एआई कंप्यूटिंग फ्रेमवर्क माइंडस्पोर- डिटेल्स

Read in: English
हुवाई ने एसेंट-मैक्स चिपसेट सीरीज़ में एसेंट 910 लॉन्च किया और क्लैम किया कि इसका 'ऑल-परिदृश्य एआई कंप्यूटिंग फ्रेमवर्क, माइंडस्पोर के साथ' दुनिया का सबसे शक्तिशाली एआई प्रोसेसर है '। यह चिपसेट डेटा ट्रेनिंग, एज कंप्यूटिंग, ऑटोनोमस ड्राइविंग के लिए ऑन-व्हीकल कंप्यूटिंग, और अधिक प्रचुर, सस्ती और अनुकूलनीय कंप्यूटिंग शक्ति के साथ प्रशिक्षण का उपयोग करता है जो कि व्यापक श्रेणी की जरूरतों को पूरा करता है।

एसेंट एआई मॉडल प्रशिक्षण के लिए एसेंट 910 का उपयोग किया जाता है और रेसनेट -50 पर आधारित एक मानक प्रशिक्षण सत्र में माइंडस्पोर और एसेट  910 के संयोजन के साथ टेन्सरफ्लो का उपयोग करके प्रशिक्षण दिया गया है। और यह अन्य मुख्यधारा के एआई मॉडल प्रशिक्षण कार्डों की तुलना में यह दोगुना तेज  है । 

हुआवेई के अध्यक्ष एरिक जू के अनुसार

"Ascent 910 हमारी अपेक्षा से बहुत बेहतर प्रदर्शन किया है और बिना किसी संदेह के, इसमें दुनिया के किसी भी एआई प्रोसेसर की तुलना में अधिक कंप्यूटिंग शक्ति है।"

Huawei ने 2018 के फ्लैगशिप इवेंट में प्रोसेसर के नियोजित स्पेक्स की घोषणा की थी और हुवेई एसेंट 910 प्रोसेसर के अनुसार मूल रूप से नियोजित बिजली की खपत बहुत कम है। अपने बेजोड़ प्रदर्शन के बावजूद, एसेंट 910 की अधिकतम बिजली की खपत केवल 310W है, जो अपने नियोजित स्पेक्स (350W) की तुलना में बहुत कम है।

एआई फ्रेमवर्क माइंडस्पोर उपयोगकर्ता की गोपनीयता सुनिश्चित करता है क्योंकि यह केवल ग्रेडिएंट और मॉडल जानकारी से संबंधित है जो पहले ही प्रोसेस्ड हो चुकी है। यह डेटा को स्वयं प्रोसेस नहीं करता है, इसलिए निजी उपयोगकर्ता डेटा को क्रॉस-लैंडस्केप वातावरण में भी प्रभावी रूप से संरक्षित किया जा सकता है। और माइंडस्पोर ने उन मॉडलों के लिए बिल्ट-इन मॉडल सुरक्षा तकनीक का निर्माण किया है जो सुरक्षित और भरोसेमंद है।

MindSpore फ्रेमवर्क 2020 में पहली तिमाही में ओपन सोर्स के लिए उपलब्ध होगा और सभी उपकरणों, edge, और क्लाउड परिवेशों में काम करता है - और उनके बीच ऑन-डिमांड सहयोग प्रदान करता है। इसकी "एआई एल्गोरिथम कोड के रूप में" डिजाइन अवधारणा डेवलपर्स को आसानी से उन्नत एआई अनुप्रयोगों को विकसित करने और अपने मॉडल को अधिक तेज़ी से प्रशिक्षित करने की अनुमति देती है।माइंडस्पोर जीपीयू, सीपीयू और अन्य प्रकार के प्रोसेसर का भी समर्थन करता

कोर कोड की कम लाइनें

माइंडस्पोर में अन्य प्रमुख रूपरेखाओं की तुलना में कोर कोड की 20 प्रतिशत कम लाइनें हैं और यह डेवलपर्स को प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण (एनएलपी) के लिए तंत्रिका नेटवर्क में कम से कम 50 प्रतिशत तक अपनी दक्षता बढ़ाने में मदद करता है।

Huawei 2021 में Huawei Cloud सेवा के लिए Ascent 320 को लॉन्च करने के लिए भी काम कर रहा है और पूर्ण AI कंप्यूटिंग अवसंरचना के लिए Ascent 920 पर भी काम कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here