Eachine इवी800डीएम 40सीएच 5.8जी वरीफोकल एफपीवी डायवर्सिटी गॉगल डीवीआर – फुल स्पेसिफिकेशन और कीमत

Read in: English
वीआर (वर्चुअल रियलिटी) के बारे में अक्सर हमने गेम्स, एंटरटेनमेंट वर्ल्ड (टीवी और मूवीस) में देखा और इस्तेमाल भी किया है जो की ओरिजिनल रियलिटी से काफी अलग होता है वीआर एक आर्टिफिशियल एनवायरनमेंट होता है जिसे‌ सॉफ्टवेयर के माध्यम से डिजाइन किया जाता है जो देखने में पूरी तरह से रियल लगता है वहीं सही मायने में यह एक कंप्यूटर टेक्नोलॉजी पर काम करता है जिसे हम दो तरह दृश्य और साउंड के माध्यम से महसूस करते हैं और जो हमें रियल फील प्रदान करता है।

आज हम एक ऐसे गैजट के बारे में आपको जानकारी दे रहे हैं जो एक वीआर की तरह ही है लेकिन वह वर्चुअल रियलिटी के कांसेप्ट पर काम नहीं करता बल्कि यह ओरिजिनल तथा असली रियलिटी ही होती है वहीं इस गैजेट की मदद से हम ड्रोन टेक्नोलॉजी का सही इस्तेमाल कर सकते हैं।

Eachine इवी800डीएम 40 सीएच 5.8जी वरीफोकल एफपीवी डायवर्सिटी गॉगल डीवीआर

यूके की इन-कॉरपोरेट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी Eachine अपने क्वॉर्डकॉप्टर्स, एफपीवी इक्विपमेंट और रेसर ड्रोन मैन्युफैक्चरिंग के लिए काफी फेमस कंपनियों में से एक है तथा कंपनी ने अपना नया गैजेट Eachine इवी800डीएम को पेश किया है जिसे काफी बेहतरीन फीचर्स से लैस किया गया है। Eachine इवी800डीएम एक हेड माउंटेड डिस्प्ले है जिसे गॉगल्स की तरह इस्तेमाल किया जाता है वहीं इस गैजेट को ओएसडी प्लेयर के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है तथा इसमें 3 इंच की सुपर एलसीडी एचडी डीवीआर डिस्प्ले है जो एफपीवी रेसिंग के लिए काफी बेहतरीन अनुभव प्रदान करती है वही इसमें 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Eachine इवी800डीएम डिजाइन

Eachine इवी800डीएम की डिजाइन की बात करें तो इसका वजन मात्र 320 ग्राम है और डाइमेंशन 150 x 170 x 80 एमएम है तथा इसकी बॉडी प्लास्टिक मटेरियल से बनी हुई है और यह काफी हल्का और पोर्टेबल भी है और यह सॉफ्ट कूलिंग और पसीना रोधी भी है वहीं इसमें तीन तरह का अर्जेस्टेबल बेल्ट दिया गया है जिसे आप अपने कंफर्ट के अनुसार सेट कर सकते हैं तथा इसमें बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए 2 तरह के एंटीना भी दिए गए हैं जिसमें पहला क्लोवर और दूसरा पैनल एंटीना है जो लीनियर और ओमनी आईसाइट्स का सपोर्ट करते हैं।

Eachine इवी800डीएम को कंपनी ने नए मॉडल में पेश किया है और इसमें ग्लासेस फ्रेम को बहुत बेहतरीन तरीके से डिजाइन किया है जिसमें गॉगल को नाक के पास सेट करने के लिए एक बेहतरीन सेप दिया गया है जिससे यह बहुत आसानी से आपके चेहर पे फिट हो जाता है और नॉर्मल वीआर की तरह फील देता है। वहीं इसके ग्लासेस फ्रेम का साइज 140 x 40 एमएम है तथा इसमें 3 इंच की सुपर एलसीडी डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 900 x 600 पिक्सल है जो काफी क्लियर व्यू देता है और इसके आगे तरफ एक लेंस एडॉप्टर भी लगा हुआ है।

फीचर्स

ईचाइन इवी800डीएम में एफपीवी ( फर्स्ट पर्सन व्यू) होता होता है जो ड्रोन टेक्नोलॉजी के लिए बनाया गया है जिसे न केवल हम अपने मनोरंजन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं बल्कि सुरक्षा और निगरानी करने के लिए भी कर सकते हैं क्योंकि यह गैजेट ओएसडी प्लेयर के लिए वर्क फ्रेंडली है वैसे इसकी मदद से फ्लाइंग के समय इंपॉर्टेंट इंफॉर्मेशन भी प्राप्त किया जा सकता है।

वहीं इसमें 3 इंच की एलसीडी डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 900X6000 पिक्सल है तथा इसका रेश्यो 4:3 है और इसमें 600 cd /m2 ब्राइटनेस है तथा इसमें हाई ब्राइटनेस के लिए एलसीडी बैकलाइट भी दिया गया है जिसका इस्तेमाल आउटडोर एफपीवी के लिए की ही किया जाता है और इसमें 140/120 डिग्री व्यू एंगल्स भी है तथा यह हॉरिजेंटल और वर्टिकल दोनों व्यूस का ही सपोर्ट करता है।

Eachine इवी800डीएम में built-in सुपर एचडी डीवीआर है जिसका रिजॉल्यूशन 720 x 570 पिक्सल है तथा इसमें रिकॉर्डिंग फीचर्स के साथ रीप्ले मेन्यू भी दिए गए हैं और इसमें 90 डीबी सुपर सेन्सिटिवनेस 2 पीसीएस आरएक्स 5808 प्रो मॉड्यूल्स है जिसके लिए इसमें दो टाइप के एंटीना का इस्तेमाल किया गया है जिसमें पहला लीनियर व्यू तथा दूसरा ओमनी आई साइट्स व्यू प्रदान करता है जो इसके परफॉर्मेंस को जबरदस्त बनाता है।

Eachine इवी800डीएम के ग्लासेस फ्रेम का साइज 140 x 40 एमएम है जो 20 एमएम फोकल लेंथ को कवर करता है वहीं इसके फोकल लेंथ को एडजस्ट किया जा सकता है। इसे मल्टी स्टॉप पॉइंट डिजाइन किया गया है जिसे डिफरेंट आई साइट्स के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है वहीं इसे आप वर्टिकल तथा इंडिविजुअल भी सेट कर सकते हैं यानी कि इसे आप नॉर्मल/पास/दूर आई साइट्स के लिए सेट कर सकते हैं तथा इसमें एक एडिशनल ऑप्टिकल लेंस दिया गया है जो बिगर स्क्रीन immersion देता है और अलग अलग साइट्स के अनुसार इसे एडजस्ट भी किया जा सकता है।

बैटरी

Eachine इवी800डीएम में built-in 2,000 एमएएच की बैटरी है जो 3.8 वॉट चार्जिंग का सपोर्ट करती है तथा फुल चार्ज होने के बाद आप इसे 2.2 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

Eachine इवी800डीएम स्पेसिफिकेशन

ब्रांड: Eachine
मॉडल: इवी800डीएम
वजन: 320 ग्राम
डाइमेंशन: 150 x 170 x 80 एमएम
बॉडी मैटेरियल: प्लास्टिक मटेरियल
बेल्ट: 3-वे एडजेस्टेबल बेल्ट
डिस्प्ले टाइप: एलसीडी डिस्प्ले
डिस्प्ले साइज: 3 इंच
रेजोल्यूशन: 900 x 600
स्क्रीन ब्राइटनेस: 600 cd/m2
रेशियो: 4:3
व्यूज़ एंगल: 140/ 120 डिग्री
डायवर्सिटी: -90 डिग्री सुपर सेंसिटिवनेस
एंटीना: 2 एंटीना
एंटीना टाइप: क्लोवर(लीनियर), पैनल (ओमनी )
मॉड्यूल: 2 पीसीएस आरएक्स 5808 प्रो
फ्रेम रेट: 720 x 576 पिक्सल
लेंस: ऑप्टिकल लेंस
लेंस रेट: 3x बूस्ट, 92% ट्रांसपेरेंट
वेरीफोकल लेंथ: 20 एमएम एडजेस्टेबल
डिजाइन: मल्टी स्टॉप पॉइंट
टाइप: वर्टिकल /इंडिविजुअल
ग्लासेस फिट साइज: 140 x 40 mm
बैटरी: 2000 एमएएच
चार्जिंग: 3.8 वाट
वर्किंग टाइम: 2.2 घंटे
वाइड रेंज रिचार्जिंग: 5 से 18 वाट
टिपिकल रिचार्जिंग: 5V/ 2A

कीमत

Eachine इवी800डीएम 40 सीएच 5.8जी वरीफोकल एफपीवी डायवर्सिटी गॉगल डीवीआर की कीमत 80 डॉलर (6100 रुपये) है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here