Nokia 8.2 32 मेगापिक्सल पॉप -अप सेल्फी कैमरा और एंड्रॉयड Q के साथ जल्द ही होगा लांच

Read in: English
नोकिया कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन Nokia 8.2 को जल्द ही लॉन्च होने की जानकारी दी है।Oppo, ViVO, Xiaomi  तथा OnePlus जैसे स्मार्टफोन कंपनी के बाद Nokia भी अपने पहले पॉप- अप सेल्फी कैमरे को लांच करने की तैयारी में है।

यह Nokia 8.1 का अपग्रेड वर्जन होगा जो दिसंबर में लॉन्च किया गया था । Nokia ने इस साल Nokia 220 4G तथा Nokia 105 जैसे स्मार्टफोन फीचर लॉन्च किए हैं। साथ ही Nokia TA-1203 मॉडल नंबर वाला स्मार्टफोन इंडियन सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट किया गया। MSP की रिपोर्ट के अनुसार- Nokia कंपनी के Nokia 8.1 अपडेट वर्जन Nokia 8.2 पर काम कर रही है । टिप्स्टर ईशान अग्रवाल ने इसकी जानकारी दी कि कंपनी Nokia 8.2 को पॉप-अप कैमरे के साथ लांच करने के लिए तैयार है।
nokia 8.2

First on Nokia

यह HMD ग्लोबल का पॉप-अप कैमरे के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा । इसमें 32 मेगापिक्सल पॉप- अप सेल्फी कैमरा होगा। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड Q और 8GB रैम तथा 256 GB स्टोरेज जैसे फीचर्स होंगे। अपने इन फीचर्स के साथ आने वाला यह Nokia का पहला स्मार्टफोन होगा।

HMD ग्लोबल ने जल्द ही Nokia X71 को पंच -होल डिस्प्ले के साथ आने वाला पहला डिवाइस चीन में लॉन्च किया है। Nokia 8.2  के स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी और कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

बस लिक्स के अनुसार -

Nokia 8.2  कंपनी का फ्लैगशिप डिवाइस होगा। जिसमें 8GB रैम के साथ 256 GB इंटरनल स्टोरेज होगा।
 Nokia 8.2 एंड्राइड Q के सबसे लेटेस्ट एंड्राइड OS 10.1 पर  रन करेेगा। ऐसा अनुमान  लगाया जा रहा है कि Nokia 8.2  में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 735 प्रोसेसर होगा । जिसे मिड रेंज में पेश किया जा सकता है। वहीं प्रीमियम बिल्ड के साथ इस डिवाइस को 2 साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट भी मिल सकता है।
 
लिक्स के अनुसार HMD ग्लोबल दो Nokia  स्मार्टफोन पर काम कर रहा है । जो 5G मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ  पेश किए जाएंगे। वैसे Google एंड्राइड Q को ऑफीशियली तौर पर अपने पिक्सल डिवाइसेज के लिए,  अगस्त तक लॉन्च करने की तैयारी में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here