Realme XT 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ- स्पेसिफिकेशन और कीमत

credit ; beeboom

Read in: English
Realme अपने 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन को लॉन्च कर रही है Realme इस स्मार्टफोन को इंडिया में Realme XT  नाम के साथ पेश कर रही है वहीं यह भारत का भी पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें 64 मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप दिया गया है।

Realme XT डिजाइन

Realme XT देखने में Realme 5 प्रो की तरह ही है इसमें डिफरेंस केवल कैमरे सेंसर का है इस स्मार्टफोन का कैमरा बहुत ही बेहतरीन है इस स्मार्टफोन में वॉटर ड्रॉप नोच डिस्पले तथा बेजललेस डिस्प्ले  और ऊपर की तरफ V- शेप नॉच दिया गया है जिसे कंपनी ने ड्यूड्रॉप नॉच कहा है।
कंपनी ने Realme XT को ग्लास बैक पैनल के साथ पेश किया है जो प्रीमियम डिजाइन लुक देता है तथा बैक पैनल के नीचे रेडमी की ब्रांडिंग दी गई है तथा Realme XT को ब्लू कलर में पेश किया जाएगा।

 

स्पेसिफिकेशन

 
डिस्प्ले
Realme XT के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें में 6.4 इंच का सुपर एमोलेड वाटरड्राप  स्टाइल नॉच डिस्प्ले है और इसके फ्रंट और बैक के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला क्लास 5 दिया गया है जो डिस्प्ले को टूटने से बचाता है साथ ही इसमें इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।
 
प्रोसेसर 
Realme XT में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 712 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है यह स्मार्टफोन एंड्राइड 9.0 पाई बेस्ड कलर OS6 पर रन करेगा ।
 
रैम
कंपनी ने Realme XT  को भारत में 3 वेरिएंट में पेश कर रही है और इस स्मार्टफोन में पहला वेरिएंट 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज दिया गया है तथा दूसरा 6GB रैम+64GB स्टोरेज के साथ तथा तीसरा वेरिएंट 8GB रैम+ 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ मिलेगा।
 
कैमरा 
इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा सेटअप है Realme XT में 4 रियर कैमरा सेटअप है बैक में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी Samsung ISOCELL Bright GW1 सेंसर दिया गया है तथा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर तथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का  माइक्रो सेंसर दिया गया है जबकि इस स्मार्टफोन में सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैस है ।
64 मेगापिक्सल कैमरे टेक्नोलॉजी से 9216X6912 रेज्योलुशन वाली अल्ट्रा हाई पिक्सल इमेज कैप्चर की जा सकती है ।
 
बैटरी 
Realme XT  में 4000 mAh की बैटरी दी गई है जो 20W के साथ VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है।
कीमत 
Realme XT की भारत में कीमत 16,999 रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here