Sony RXO II दुनिया का सबसे छोटा /हल्का प्रीमियर कॉम्पैक्ट (पॉकेटेबल) कैमरा – स्पेसिफिकेशन और क़ीमत

Read in: English
सोनी ने अपने पॉपुलर कॉम्पैक्ट रेंज के लेटेस्ट एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है।RXO II कैमरा  RXO का अपग्रेड वर्जन है ।

RXO II दुनिया का सबसे छोटा और हल्का अल्ट्रा प्रीमियम कॉम्पैक्ट कैमरा है ।जिसका वजन मात्र 132 ग्राम है और इसका डायमेंशन मात्र 59X 40.5X3.5mm है। जिससे यह सबसे हल्का पॉकेटेबल कैमरा है। इससे कहीं भी कैरी करना बहुत ही आसान है ।और अपने इसी क्वालिटी की वजह से यह बहुत लोकप्रिय हो रहा है ।
RX0II_under_water

RXO II स्पेसिफिकेशन

Sony RXO II में 15.3 मेगापिक्सल एक्समोर इमेज सेंसर है ।  और BIONZX बेहतर इमेज प्रोसेसिंग इंजन है। बेहतरीन फोटो और वीडियो बनाने के लिए 80-12,800 रेंज लाइट ISO के साथ फोटो सेंसिटिव है ।इस कैमरे में f/4.0 अपर्चर के साथ वाइड एंगल ZEISS Tessor T24mm लेंस भी है जो सेल्फी के लिए 20 cm  की कम दूरी को फोकस करने में हेल्प करता है ।जिससे वीडियो रिकॉर्डिंग व बेहतरीन सेल्फी ले सकते हैं।

 
इसमें किसी भी मूव करते हुए ऑब्जेक्ट की फुटेज लेने के लिए इन- बॉडी इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलाइजेशन फीचर है । इसके साथ ही इसमें वीडियो रिकॉर्डिंग में सुपर स्लो मोशन रिकॉर्डिंग है और अनकंप्रेस्ड  4K आउटपुट तथा  प्रॉक्सी मूवी रिकॉर्डिंग भी दिया गया  है ।

सोनी  RXO की तरह RXO II में भी 4K  30 पिक्सल वीडियो शूट का फीचर भी है । इसमें  IFF है जो पोट्रेट मोड में तथा सेल्फी के लिए काम आता है। RXO II में 1/32000  सेकंड तक का एंटी डिस्टॉर्शन शटर है जो 16 f पिक्सल तक फोटो सूट करता है ।सोनी ने इस कैमरे को मार्च में ग्लोबली लांच किया था  जिसमें इस कैमरे की कीमत $700 (लगभग ₹48,000) रखी गई।

भारत में इसकी कीमत ₹57,999 है ।इसे सभी सोनी सेंटर ,अल्फा फ्लैगशिप स्टार्स, और बड़े इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर स्टोर से खरीदा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here